IPL 2024 में हार्दिक पांड्या की घर वापसी, MI और GT के बीच हुई बड़ी डील!

Bolte Chitra
0
Join WhatsApp group Join Now
Join Telegram group Join Now


IPL 2024 


IPL 2024 [date, players, Hardik Pandya, Auction Date] आईपीएल 2024


IPL 2024- आईपीएल में एक महत्वपूर्ण घटना 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है। इस नीलामी से पहले, एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात टाइटन्स (GT) के वर्तमान कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर से मुंबई इंडियंस (MI) के साथ जुड़ने का संकेत दे रहे हैं। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ अपना आईपीएल करियर शुरू किया था।


MI अपने टीम के लिए हार्दिक पांड्या के लिए करीब 15 करोड़ रुपए खर्च करेगा, जैसा कि espn cricinfo की रिपोर्ट में कहा गया है। अगर यह सौदा सफल होता है, तो यह आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ा खिलाड़ी ट्रेड होगा। हालांकि दोनों फ्रेंचाइजी ने अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।


ध्यान दें कि 2023 आईपीएल नीलामी के बाद, मुंबई इंडियंस के पास सिर्फ 0.5 करोड़ रुपए (लगभग 600,000 डॉलर) के अतिरिक्त बजट होगा। इसका मतलब है कि मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करेगी। खिलाड़ियों के रिटेंशन की आखिरी तारीख 26 नवंबर को शाम 4 बजे है।


2022 में, हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में, गुजरात टाइटन्स ने उनके डेब्यू सीजन में खिताब जीत लिया था। वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में भी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए थे। 2023 में, गुजरात टाइटन्स ने दुसरी बार आईपीएल में जगह बनाई, जब वे चेन्नई सुपर किंग (CSK) के खिलाफ खेलकर उपविजेता बने थे। इसमें खास बात यह है कि इन दोनों सीजन में हार्दिक के नेतृत्व में टाइटन्स ने लीग चरण के दौरान अंक तालिक में शीर्ष स्थान पाया था।


बता दें कि गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या ने 30 मैचों में 41.65 की औसत और 133.49 की स्ट्राइक रेट के साथ 833 रन बनाए हैं। साथ ही, उन्होंने 8.1 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट लिए हैं। वर्तमान में हार्दिक पांड्या चोटिल है और वह क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में सिर्फ 4 मैच खेल पाए थे।


होम पेजयहाँ क्लिक करें


Join WhatsApp group Join Now
Join Telegram group Join Now

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !