देखिए अमिताभ बच्चन के ₹50 करोड़ के बंगले प्रतीक्षा की अंदर की तस्वीरें जो उन्होंने हाल ही में अपनी बेटी श्वेता के नाम किया है

Bolte Chitra
0
Join WhatsApp group Join Now
Join Telegram group Join Now


अभिनेता अमिताभ बच्चन के पास देश भर में सबसे शानदार संपत्तियों में से कुछ हैं, जिनमें उनके पांच पैतृक पारिवारिक घर भी शामिल हैं। उन्होंने हाल ही में उनमें से एक को अपनी बेटी श्वेता नंदा को उपहार के रूप में सौंपा। ₹50.65 लाख की स्टांप ड्यूटी का भुगतान करते हुए, बिग बी ने अपना प्रतिष्ठित 50 करोड़ रुपये का बंगला - प्रतीक्षा जारी किया।


अमिताभ बच्चन - श्वेता नंदा
अमिताभ बच्चन - श्वेता नंदा

(toc)


अमिताभ बच्चन की प्रतीक्षा की संपत्ति का विवरण

Zapkey.com द्वारा प्राप्त किए गए पंजीकरण दस्तावेजों के अनुसार, यह संपत्ति जुहू विले पार्ले विकास योजना की 10 वीं रोड में स्थित थी और इसे 8 नवंबर को दो उपहार कार्यों के माध्यम से स्थानांतरित किया गया था। पहला अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी के स्वामित्व में था और 9,585 वर्ग फुट में फैला हुआ था। मूल्य ₹31.39 करोड़। दूसरा 7,254 वर्ग फुट का था और इसकी कीमत 19.24 करोड़ रुपये थी।


अमिताभ बच्चन


प्रतीक्षा 45 साल से अधिक समय तक अमिताभ बच्चन के साथ रहीं!

यह जुहू में अमिताभ और जया का पहला बंगला था, जिसे उन्होंने 1975 में शोले की सफलता के बाद एक साथ खरीदा था। बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के साथ यह जोड़ा लंबे समय तक प्रतीक्षा में रहा, जब तक कि उन्होंने अपने वर्तमान घर में जाने का फैसला नहीं किया। जलसा जो सिर्फ 1 किमी दूर है.


अमिताभ बच्चन परिवार के साथ

जुलाई 2020 में प्रतीक्षा के बगीचे से एक गुलमोहर का पेड़ उखड़ गया था, जिससे भावुक अमिताभ ने अपने ब्लॉग में एक लंबा नोट लिखा था। अभिनेता ने खुलासा किया कि जब 43 साल पहले बंगला खरीदा गया था तो यह पेड़ एक पौधा था। यहां तक ​​कि बंगले का नाम भी उनके पिता और दिग्गज कवि ने रखा था।


जब हमने उन्हें और मां जी को हमारे साथ रहने के लिए आमंत्रित किया तो बाबूजी ने घर देखा और इसका नाम रखा, प्रतीक्षा... यह उनकी एक रचना की पंक्ति से आया है: "स्वागत सबके लिए यहां पर, नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा"।

 


देखिए अमिताभ बच्चन की प्रतीक्षा की अंदर की तस्वीरें!

नोट: हम इन तस्वीरों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकते क्योंकि ये विभिन्न मीडिया संदर्भों से ली गई हैं और मालिकों द्वारा आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई हैं।

 







गूगल

बता दें कि बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी प्रतीक्षा में ही आयोजित की गई थी।

सुपरस्टार के माता-पिता के निधन के बाद, बच्चन परिवार जलसा में स्थानांतरित हो गया, और अपने पिता और माँ के कमरों को वैसे ही बनाए रखा। 2017 में, बीएमसी ने सड़क चौड़ीकरण के लिए बंगले के एक हिस्से की संभावित आवश्यकता का उल्लेख करते हुए एक नोटिस दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।



श्वेता बच्चन नंदा बिग बी की सबसे बड़ी बेटी हैं और उनकी शादी निखिल नंदा से हुई है। इस जोड़े के दो बच्चे भी हैं - नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा।


होम पेजयहाँ क्लिक करें



Join WhatsApp group Join Now
Join Telegram group Join Now

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !